सोमवार, सितंबर 10, 2007

नवाज शरीफ इस्लामाबाद पहुँचे

खबर अभी तक
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ इस्लामाबाद पहुँच चुके हैं। शरीफ लंदन से मस्कट पहुँचे और वहाँ से पाकिस्तान एयर लाइंस की 786 उड़ान से इस्लामाबाद आए। कहा जा रहा है कि शरीफ के पासपोर्ट पर पाकिस्तान की सरजमीं पर उतरने की मुहर लगने के बाद उन्हें लाउंच में लाया जाएगा और फिर नाश्ता करवाने के बाद पाक सरकार उन्हें वापस जेद्धा जाने की शर्त रखेगी। पाकिस्तान के दो बार प्रधानमंत्री रह चुके नवाज शरीफ को 1999 में सत्ता से बेदखल कर दिया गया था। पाकिस्तान सरकार ने उन्हें दोबारा न लौटने की शर्त पर देश से बाहर कर दिया था। शरीफ का कहना है कि देश न लौटने का करार पाँच साल का था और अब सात साल गुजर चुके हैं।

कुछ सवाल भी
क्‍या पाकिस्‍तान में लोकतंत्र की बहाली का सपाना साकार हो पाएगा? क्‍या शरीफ को मात देने में सफल हो पाएंगे जनरल ? क्‍या शरीफ को कैद करने में सफल हो पाएंगे मुशर्रफ ?

1 टिप्पणी:

Jitendra Chaudhary ने कहा…

हिन्दी ब्लॉगिंग मे आपका स्वागत है।यदि आप लगातर हिन्दी मे ब्लॉगिंग मे करने का मन बनाते है तो आप अपना ब्लॉग नारद पर रजिस्टर करवाएं। नारद पर आपको हिन्दी चिट्ठों की पूरी जानकारी मिलेगी। किसी भी प्रकार की समस्या आने पर हम आपसे सिर्फ़ एक इमेल की दूरी पर है।